New Smartphone Technology: Will Smartphones Be Obsolete By 2030? Know the future of smartphones!

 नई स्मार्टफोन टेक्नोलॉजी: क्या 2030 तक स्मार्टफोन हो जाएंगे चलन से बाहर? स्मार्टफोन का भविष्य पता है!

New Smartphone Technology: Will Smartphones Be Obsolete By 2030?  Know the future of smartphones!
Technology

बिल गेट्स के मुताबिक, भविष्य में तकनीक इतनी विकसित हो जाएगी कि स्मार्टफोन की जगह इलेक्ट्रॉनिक टैटू ले लेगा। आइए जानें पूरी खबर.

Smartphone Future :सेलफोन के मामले में, प्रौद्योगिकी काफी उन्नत हो गई है। हाल के वर्षों में स्मार्टफोन में कैमरे से लेकर रैपिड चार्जिंग के समर्थन तक कई संशोधन देखे गए हैं। इसके अलावा, स्मार्टफोन के उपग्रह संचार में कई सुधार हुए हैं। स्मार्टफोन के संदर्भ में, प्रौद्योगिकी हमेशा विकसित हो रही है। कृपया लोगों को बताएं कि निकट भविष्य में और भी कई बदलाव होंगे.विशेषज्ञों का अनुमान है कि भविष्य में प्रौद्योगिकी उस बिंदु तक आगे बढ़ जाएगी जहां फोन मौजूद नहीं रहेंगे। हमें स्मार्टफोन के भविष्य के बारे में विस्तार से बताएं। जानिए technology


भविष्य का स्मार्टफोन

माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स ने 2022 की शुरुआत में स्मार्टफोन पर चर्चा की थी। उन्होंने भविष्यवाणी की थी कि जैसे-जैसे प्रौद्योगिकी आगे बढ़ेगी, स्मार्टफोन का उपयोग करने का तरीका मौलिक रूप से बदल जाएगा। लोगों को बताएं कि उन्होंने वास्तव में सुझाव दिया था कि इलेक्ट्रॉनिक टैटू स्मार्टफोन की जगह ले सकता है। इससे पता चलता है कि भविष्य में इलेक्ट्रॉनिक टैटू सेलफोन की भूमिका ले सकते हैं।


बिल गेट्स के अनुसार, स्मार्टफोन को अंततः शरीर में एकीकृत किया जा सकेगा, जिससे उन्हें जेब में रखने की आवश्यकता समाप्त हो जाएगी। इसका तात्पर्य यह है कि स्मार्टफोन अंततः इलेक्ट्रॉनिक टैटू बन जाएंगे। ये टैटू वास्तव में चिप्स हैं जिन्हें शरीर में फिट किया जा सकता है।

नोकिया ने स्मार्टफोन के विकास पर भी चर्चा की।

हम आपको बताएंगे कि नोकिया के सीईओ पेक्का लुंडमार्क ने आगामी स्मार्टफोन के बारे में बात की और भविष्यवाणी की कि मानक स्मार्टफोन इंटरफेस में वर्ष 2030 तक महत्वपूर्ण संशोधन होंगे। तब तक 6G नेटवर्क पहले ही स्थापित हो चुका होगा, और स्मार्टफोन का उपयोग किया जाएगा। स्मार्ट चश्मे या अन्य समान उपकरणों के रूप में। मुझे यह जोड़ने दें कि पेक्का लुंडमार्क की भविष्यवाणी है कि 2030 तक, स्मार्टफोन से संबंधित बहुत सी तकनीक मानव शरीर में एकीकृत हो जाएगी।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने